ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संसद के संयुक्त सत्र में पीएम मोदी ने कहा- आज का दिन ऐतिहासिक, 70 साल पहले हमने अपना महान संविधान अपनाया
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2019 11:37:34 AM
संसद के संयुक्त सत्र में पीएम मोदी ने कहा- आज का दिन ऐतिहासिक, 70 साल पहले हमने अपना महान संविधान अपनाया

नई दिल्ली। देश के संविधान के 70 साल पूरे होने के अवसर पर आज संसद के केंद्रीय कक्ष में विशेष समारोह का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुंबई आतंकी हमले की 11वीं बरसी भी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकी हमले में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए जवानों को मेरा नमन और श्रद्धांजलि। 

 
सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे देश के लिए ऐतिहासिक दिन हैं। 70 साल पहले हमने संविधान को अपनाया था। कुछ दिन और कुछ अवसर ऐसे होते हैं जो हमें अतीक के साथ बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। अगर डा. बाबसाहेब भीमराव अम्बेडकर होते तो बहुत खुश होते।
 
समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति एम. वेकैया नायडु, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी उपस्थित रहे। समारोह में राज्यसभा के 250वें सत्र के शुरु होने के मौके पर कोविंद 250 रुपए का चांदी का एक सिक्का और पांच रुपए का डाक टिकट भी जारी करेंगे। समारोह में नायडु राज्यसभा के 1952 से अब तक के सफर पर एक पुस्तक का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा राज्यसभा की कार्यवाही के बारे में वर्तमान मंत्रियों और पूर्व सदस्यों के लेखों का संग्रह भी जारी किया जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS