ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र के मुद्दे पर दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस सांसदों ने की मार्शल के साथ धक्का-मुक्की
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2019 4:54:23 PM
महाराष्ट्र के मुद्दे पर दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस सांसदों ने की मार्शल के साथ धक्का-मुक्की

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुद्दे पर सोमवार को लोकसभा में विपक्षी हंगामें के कारण प्रश्नकाल और शून्यकाल की कार्यवाही नहीं हो सकी और दो बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 
सोमवार को सदन की बैठक शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य महाराष्ट्र के मुद्दे पर हंगामा करने लगे। सदन में हंगामा कर रहे दो सदस्यों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने चेतावनी दी, बावजूद कांग्रेस सदस्य तख्ती लेकर नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सांसद नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए। 
 
केरल के एर्नाकुलम से कांग्रेस सदस्य हीबी ईडन और केरल के ही त्रिशूर से पार्टी के सदस्य टीएन प्रतापन बड़ा सा बैनर लेकर सदन के बीचों-बीच पहुंच गए, जिस पर ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’ का नारा लिखा था। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उन्हें कई बार बार चेतावनी देते हुए उन्हें तख्तियों को सदन से बाहर ले जाने को कहा लेकिन जब उनकी चेतावनी को कोई असर नहीं हुआ तो अध्यक्ष ने दोनों को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया।
 
मार्शल जब दोनों सांसदों को बाहर करने के लिए उनके समीप पहुंचे तो दोनों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की, जिससे सदन में हंगामा बढ़ने पर बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके पश्चात् दोबारा 12 बजे सदन की बैठक शुरू होने के साथ ही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। तीसरी बार सदन की बैठक शुरू हुई किंतु कुछ देर के बाद अगले दिन मंगलवार को दोपहर दो बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। उधर, राज्यसभा में भी महाराष्ट्र का मुद्दा ही छाया रहा और सदन की कार्यवाही अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS