ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, सुषमा और जेटली को दी गई श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 12:56:58 PM
संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, सुषमा और जेटली को दी गई श्रद्धांजलि

- किसानों के मुद्दे पर शिवसेना का प्रदर्शन


नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। संसद सत्र से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की विपक्षी दलों से सकारात्मक और सक्रिय सहयोग की अपील की।
 
लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही से पहले पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी को श्रद्धांजलि दी। इस सत्र में सरकार कई अहम बिल पेश करेगी, जिसमें नागरिकता (संशोधन) विधयेक 2019 भी होगा।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद का सत्र शुरू होने से पहले कहा, ‘यह 2019 का अंतिम सत्र है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह राज्यसभा का 250वां सत्र है। इस सत्र के दरमियान 26 नवंबर को हमारा संविधान दिवस पड़ेगा।
 
जो शिवसेना पहले एनडीए का हिस्सा होकर मोदी सरकार का विरोध करती थी, अब वह औपचारिक रूप से विपक्ष का हिस्सा बन गई है। जिसका असर सोमवार को दिखा।
 
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई बढ़ते एयर पलूशन को लेकर संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश को प्राकृतिक आपदा घोषित करने की मांग को लेकर शिवसेना सांसदों ने संसद में अपना विरोध जताया।
 
18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलने वाले संसद सत्र में कई मुद्दों पर हंगामा होने के आसार हैं। इनमें सबसे अहम नागरिकता संशोधन विधेयक और आर्थिक सुस्ती है। इसके अलावा विपक्ष के दल किसानों की समस्या, जेएनयू में फीस को लेकर विरोध प्रदर्शन, उन्नाव और लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला की हिरासत का मामला भी उठा सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS