ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अयोध्या में मंदिर जाने पर प्रतिबंध नहीं, श्रद्धालु कर रहे रामलला के दर्शन, सुरक्षा को लेकर चौकस इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2019 10:54:09 AM
अयोध्या में मंदिर जाने पर प्रतिबंध नहीं, श्रद्धालु कर रहे रामलला के दर्शन, सुरक्षा को लेकर चौकस इंतजाम

- अयोध्या समेत अन्य जिलों में सुरक्षा को लेकर चौकस इंतजाम

- उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू 
- सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या में अर्धसैनिक बल, आरपीएफ और पीएसी की 60 कंपनियां तैनात 
- अयोध्या के सभी बाजार खुले और स्थिति पूरी तरह से सामान्य
 
लखनऊ। भगवान राम की जन्मभूमि 'अयोध्या' पर देश की सबसे बड़ी अदालत का फैसला कुछ देर में आने वाला है। अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के आज आने वाले फैसले से पहले पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। अयोध्या समेत अन्य जिलों में सुरक्षा को लेकर चौकस इंतजाम हैं और सभी जिलों में किसी तरह की अप्रिय घटना न होने देने की ताकीद की गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। 
 
एडीजी (अभियोजन) आशुतोष पांडेय ने आज कहा कि भक्त सामान्य दिनों की तरह श्री रामलला के मंदिर में दर्शन कर रहे हैं। मंदिर जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। सभी बाजार खुले हैं, स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। हनुमानगढ़ी के पास शृंगार हाट बैरियर के माध्यम से उन्हें तलाशी के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। 
 
उन्होंने कहा​ कि सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या में अर्धसैनिक बल, आरपीएफ और पीएसी की 60 कंपनियां और 1200 पुलिस कांस्टेबल, 250 सब-इंस्पेक्टर, 20 उप-एसपी और 2 एसपी तैनात हैं। सुरक्षा निगरानी के लिए डबल लेयर बैरिकेडिंग, सार्वजनिक पता प्रणाली, 35 सीसीटीवी के साथ 10 ड्रोन लगाये गये हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही है। आशुतोष पांडेय को सिक्योरिटी स्कीम का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन कराने के लिए अयोध्या में भेजा गया है। 
 
 
 
अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि विवादित स्थल को सुरक्षित रखना हमारी प्राथमिकता है, हमने इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं, शहर में सेना तैनात की गई है। शहर में सब कुछ सामान्य है, हम नकारात्मक तत्वों पर नजर रखेंगे। जनपद में मिश्रित आबादी वाले स्थानों पर जनचौपाल लगाकर अमजनमानस से शान्ति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील भी की गई है। 
 
इस बीच सियासी दलों के नेताओं की ओर से आम जनता से सौहार्द बनाये रखने की अपील जारी है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया कि अयोध्या प्रकरण अर्थात रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक विवाद के सम्बंध में फैसले पर इंतजार की घड़ी समाप्त हुई जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्णय सुनाया जाने वाला है। सभी लोगों से पुनः अपील है कि वे कोर्ट का फैसला स्वीकार करें व इसका सम्मान करें तथा शान्ति बनाए रखें।
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जैसा कि आप सबको पता है, अयोध्या मामले पर आज उच्चतम न्यायालय का फैसला आने वाला है। इस घड़ी में न्यायालय का जो भी निर्णय हो, देश की एकता, सामाजिक सद्भाव, और आपसी प्रेम की हजारों साल पुरानी परम्परा को बनाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। ये गांधी का देश है। अमन और अहिंसा के संदेश पर कायम रहना हमारा कर्तव्य है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS