ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन आज, प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2019 2:10:21 PM
लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन आज, प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी शुक्रवार को 92 वर्ष के हो गए। आडवाणी के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व संगठन महासचिव बीएल संतोष ने भी वरिष्ठ नेता के आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने आडवाणी के आवास पर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इस दौरान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी आडवाणी को बधाई देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आडवाणी जी के लिए लोक सेवा हमेशा मूल्यों से जुड़ा रहा। उन्होंने कभी भी अपनी मूल विचारधारा को लेकर समझौता नहीं किया।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा कि, “बात जब हमारे लोकतंत्र की रक्षा की आई, तब आडवाणी सबसे आगे खड़े रहे। एक मंत्री के रूप में उनके प्रशासनिक कौशल की हर जगह प्रशंसा होती है। आडवाणी जी ने भाजपा को तराशने और मजबूती देने के लिए दशकों तक कठिन परिश्रम किया।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में आगे कहा, “अगर वर्षों के दौरान हमारी पार्टी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ के रूप में उभरी है तो इसका श्रेय आडवाणी जी जैसे नेता को जाता है। वह एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं। हमारे नागिरकों को सशक्त करने की दिशा में श्री आडवाणी जी के असाधारण योगदान को भारत हमेशा संजो कर रखेगा।” उन्होंने कहा, “आदरणीय आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

आडवाणी को जन्म दिन की बधाई देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी दो ट्वीट किए।

उन्होंने लिखा कि अपने अथक परिश्रम और संगठन कुशलता से भाजपा को एक राष्ट्रीय पार्टी का स्वरूप देने वाले हम सबके आदरणीय और भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर आपको स्वस्थ जीवन व दीर्घायु प्रदान करे ऐसी कामना करता हूं।

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि आडवाणी जी का पूरा जीवन राष्ट्र के विकास और कल्याण के लिए समर्पित है। अपनी अद्भुत नेतृत्व क्षमता से उन्होंने न सिर्फ पार्टी की एक मजबूत नींव रखी बल्कि लाखों कार्यकर्ताओं को भी प्रेरित किया। सरकार में रहते हुए आडवाणी जी ने राष्ट्रहित सर्वोपरि मान भारत को नयी गति देने का काम किया।

प्रधानमंत्री के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर वरिष्ठ नेता को बधाई देते हुए कहा, “ भाजपा के निष्ठावान नेता श्री लाल कृष्ण आडवाणीजी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। सार्वजनिक जीवन और राजनीति में उनके शानदार योगदान ने भारतीय राजनीति को हमेशा के लिए बदल दिया है। मैं उनके स्वस्थ और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर आडवाणी को बधाई दी। उन्होंने कहा, “ श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं । आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं।”

इसके साथ ही भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों ने वयोवृद्ध नेता को जन्मदिन की बधाई दी। उल्लेखनीय है कि आडवाणी का जन्म आठ नवम्बर 1927 को हुआ था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS