ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आरसीईपी समझौते को ठुकराकर प्रधानमंत्री मोदी ने मजबूत राजनीतिक नेतृत्व का किया प्रदर्शन: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2019 11:55:38 AM
आरसीईपी समझौते को ठुकराकर प्रधानमंत्री मोदी ने मजबूत राजनीतिक नेतृत्व का किया प्रदर्शन: अमित शाह

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) समझौते को अस्वीकार कर मजबूत राजनीतिक नेतृत्व का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि समझौते पर हस्ताक्षर न करने के फैसले से जाहिर है कि मोदी किसी भी परिस्थिति में राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने के लिए सकल्पबद्ध हैं।

बैंकॉक में व्यापार संबंधित शिखरवार्ता में भारत के फैसले के बाद शाह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि समझौते में शामिल न होने से देश के किसानों, लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों, डेयरी, विनिर्माण, दवा, इस्पात एवं रसायन क्षेत्र के हितों की रक्षा होगी। शाह ने विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि उनकी पूर्व की मनमोहन सरकार ने व्यापार वार्ताओं में राष्ट्रीय हितों की रक्षा नहीं की। मोदी ने पुराने रवैये से अलग हटकर जनता के हित में फैसला किया।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी दुनिया में कठिन वार्ताकार के रूप में जाने जाते हैं, जो सबसे पहले राष्ट्रीय हितों को महत्व देते हैं। उसने निर्णायक नेतृत्व में देश की विदेश नीति ‘भारत प्रथम’ के नजरिए को आगे रखती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के हितों की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। पिछली कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकारों ने देश के आर्थिक हितों से समझौता किया और मुक्त व्यापार समझौते कर भारतीय बाजारों को दुनिया खोला। वहीं मोदी सरकार वैश्विक दबाव के आगे नहीं झुकी और देश के आर्थिक हितों से समझौता नहीं किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS