ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सिख विरोधी दंगा मामला: सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट राजी
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2019 2:31:06 PM
सिख विरोधी दंगा मामला: सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट राजी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में दोषी करार दिए गए सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर पर तत्काल सुनवाई के अनुरोध पर विचार करने के लिए सहमत हो गया। सज्जन कुमार की ओर से वकील शेखर नफड़े ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच से जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाई की मांग की। चीफ जस्टिस जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि  ‘‘हम इस पर गौर करेंगे ।"
 
पिछले 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सज्जन कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ऐसे मामले में जमानत नहीं दे सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सज्जन कुमार की अपील पर भी तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया था।
 
उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय से दोषी ठहराए जाने के बाद कुमार (73) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वह फिलहाल जेल में हैं। कुमार को 1984 में एक-दो नवंबर को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के राज नगर एक में सिख समुदाय के पांच लोगों की हत्या और राजनगर गुरुद्वारे को जलाये जाने के मामले में दोषी ठहराया गया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS