ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र: फडणवीस के मंत्री पर भड़की शिवसेना, कहा- राष्ट्रपति शासन की धमकी जनादेश का अपमान
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2019 4:51:29 PM
महाराष्ट्र: फडणवीस के मंत्री पर भड़की शिवसेना, कहा- राष्ट्रपति शासन की धमकी जनादेश का अपमान

मुंबई। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि सरकार बनाने के लिए अब राष्ट्रपति शासन की धमकी दी जा रही है। इस तरह की धमकी राज्य के जनादेश का अपमान है। राष्ट्रपति शासन के संवैधानिक प्रावधान और उसकी प्रक्रिया सभी जानते हैं, इसलिए भाजपा इस तरह की धमकी देना बंद करे।
 
राऊत आज मुंबई में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि भाजपा की ओर से अभी तक सरकार गठन करने का कोई प्रस्ताव नहीं आया है। भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए प्रथा व परंपरा के अनुसार राज्यपाल उसे ही सरकार गठन के लिए आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को बहुमत के लिए जरूरी 146 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपना चाहिए। राऊत ने कहा कि भाजपा की ओर से इससे पहले नवनिर्वाचित विधायकों को प्रवर्तन निदेशालय की धमकी दी जा रही थी, लेकिन अब राष्ट्रपति शासन का डर दिखाया जा रहा है।  
 
उल्लेखनीय है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने शुक्रवार को कहा था कि अगर शिवसेना राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन नहीं देती है तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होगा। इस पर राऊत ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी कर भाजपा नेता राष्ट्रपति पद का अपमान कर रहे हैं।
 
मुनगंटीवार ने कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। उनके कहने का मतलब सिर्फ इतना था कि यदि आगामी नौ नवम्बर तक सरकार गठन नहीं होगा तो राज्य में राष्ट्रपति शासन अपरिहार्य हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि फडणवीस सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल आगामी नौ नवम्बर को खत्म हो रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS