ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को मिली राहत, देशद्रोह की धारा हटी
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2019 3:00:18 PM
गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को मिली राहत, देशद्रोह की धारा हटी

पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सहित सभी आरोपितों पर पंचकूला हिंसा मामले की आज सुनवाई हुई। आरोपित कोर्ट में पेश किए गए। हनीप्रीत को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश किया गया। एडिशनल सेशन जज संजय संधीर की अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए सभी आराेपितों पर आरोप तय कर दिए हैं, लेकिन सभी पर से देशद्रोह की धारा हटा दी है। इससे हनीप्रीत काे राहत मिली है। इससे हरियाणा पुलिस का बड़ा झटका लगा है। 
 
उल्लेखनीय है कि 25 अगस्त, 2017 को पंचकूला में दंगा भड़क उठा था। एडिशनल सेशन जज संजय संधीर की कोर्ट में शनिवार को मामले की सुनवाई में सभी आरोपितों पर आरोप तय किए जाने को लेकर बहस हुई। इसके बाद सभी आरोपितों पर आरोप तय किए गए, लेकिन अदालत ने हनीप्रीत सहित सभी आरोपितों पर से देशद्रोह की धारा हटा दी है।
 
हनीप्रीत सहित सभी आरोपितों पर आईपीसी की धारा 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत आरोप तय किए गए हैं। हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS