ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भाजपा-शिवसेना की खींचतान के बीच ये किसान संभालना चाहता है महाराष्ट्र की कमान
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2019 1:13:16 PM
भाजपा-शिवसेना की खींचतान के बीच ये किसान संभालना चाहता है महाराष्ट्र की कमान

औरंगाबाद। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सियासी जंग जारी है। लगातार दोनों दलों की ओर से मुख्यमंत्री पद को लेकर दावे किए जा रहे हैं। नतीजतन चुनाव परिणाम घोषित होने और बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिलने के एक हफ्ते बाद भी अभी तक महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। राज्य में चल रही इस सियासी घमासान से तंग आकर एक किसान ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र लिखा है। श्रीकांत वी गडले नामक किसान ने राज्यपाल से राज्य में सीएम पद का मसला सुलझ जाने तक उसे मुख्यमंत्री बना देने की मांग की है। 
 
उन्होंने पत्र में लिखा, शिवसेना और भाजपा 2019 विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर उठे मुद्दे को अब तक नहीं सुलझा पाई हैं। किसान ने लिखा है, प्राकृतिक आपदाएं (बेमौसम बरसात) ने राज्य में पकी फसलों को नुकसान पहुंचाया है। किसान इन आपदाओं को लेकर परेशानी में हैं। उन्होंने कहा, इस वक्त जब किसान परेशान हैं, शिवसेना और भाजपा मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को सुलझा पाने में अक्षम हैं तो इसलिए मुद्दा सुलझने तक राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मुझे दे देनी चाहिए। गडाले ने कहा, “मैं किसानों की समस्या सुलझाऊंगा और उन्हें न्याय दूंगा।”
 
बता दें कि महाराष्ट्र में दोनों दलों की ओर से विधायक दल का नेता चुना जा चुका है। जहां बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को अपना नेता चुना है वहीं शिवसेना ने एकनाथ शिंदे के नाम पर मुहर लगाई है। लेकिन बीजेपी की सहयोगी शिवसेना 50-50 फार्मूले पर अड़ी है। यानी सूबे में ढाई वर्ष तक बीजेपी का मुख्यमंत्री होगा और ढाई वर्ष तक शिवसेना का। लेकिन बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि वो शिवसेना को उपमुख्यमंत्री का पद तो दे सकती है लेकिन मुख्यमंत्री तो देवेंद्र फडणवीस ही बनेंगे।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS