ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लौह पुरुष सरदार पटेल के एक भारत के सपने को हमने पूरा कियाः प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2019 1:42:57 PM
लौह पुरुष सरदार पटेल के एक भारत के सपने को हमने पूरा कियाः प्रधानमंत्री मोदी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि हमने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के एक भारत के सपने को पूरा किया है। यह हमारा सौभाग्य है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से सरदार पटेल की आत्मा को शांति मिली है। प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में केवड़िया में आयोजित रन फॉर यूनिटी और राष्ट्रीय एकता परेड में हिस्सा लेने से पहले देश की एकता के सूत्रधार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन किया। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित किए।

 
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत सरदार पटेल अमर रहें के नारो से की। उन्होंने कहा, सरदार के पास आने पर शांति मिलने के साथ ऊर्जा महसूस होती है। सरदार पटेल ने देश की अखंडता और एकता के लिए काम किया है । उनका बोला गया हर शब्द महत्वपूर्ण है । सरदार की यह प्रतिमा दुनिया को आकर्षित कर रही है। यह प्रतिमा अनेकता में एकता का प्रतीक है। 
 
मोदी ने कहा, सरदार पटेल ने चाणक्य के सपनों को पूरा किया। चाणक्य ने भी एक भारत का सपना देखा था। महान संस्कृति और महान परंपरा हमारी ताकत है। आज पूरी दुनिया भारत को गंभीरता से सुनती है। भारत आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है। एकता के कारण दुनिया भर में भारत का प्रभाव बढ़ा है । देश की एकता विपक्ष के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। जो हमारे साथ युद्ध नहीं कर सकते, वे हमारी एकता को चुनौती दे रहे हैं, लेकिन हमारी एकता को कोई नहीं हरा सकता।
 
उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर में केवल आतंकवाद को जन्म दिया। कश्मीर में आतंक के कारण 40,000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अनुच्छेद 370 की दीवार ढहा दी गई है। जैसे ही 370 बिल पास हुआ, सरदार की आत्मा को शांति मिली। यह हमारा सौभाग्य है कि हमने सरदार के सपनों को पूरा किया। कश्मीर में अब विकास यात्रा शुरू होगी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS