ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र : भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, CM पद को लेकर सस्पेंस बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 5:06:54 PM
महाराष्ट्र : भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए फडणवीस, CM पद को लेकर सस्पेंस बरकरार

मुंबई। विधानभवन परिसर में आज हुई भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया। प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने हाथ उठाकर अनुमोदन किया। इस बैठक में सभी 105 नवनिर्वाचित भाजपा विधायक उपस्थित थे।

 
इस अवसर पर केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना मौजूद थे। वहीं, शिवसेना के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक गुरुवार को होगी, जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा।
 
यह बैठक 24 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता में बराबर की हिस्सेदारी को लेकर टकराव की पृष्ठभूमि में हुई। शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच सरकार गठन में कुर्सी को लेकर खींचतान लगातार जारी है। शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले की याद दिला रही है, लेकिन भाजपा की ओर से इस पर कोई खास तवज्जो नहीं दी जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS