ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर: यूरोपीय सांसदों के दौरे के बीच बड़ी आतंकी वारदात, कुलगाम में पांच गैर कश्मीरी मजदूरों की हत्या
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 11:20:24 AM
जम्मू-कश्मीर: यूरोपीय सांसदों के दौरे के बीच बड़ी आतंकी वारदात, कुलगाम में पांच गैर कश्मीरी मजदूरों की हत्या

नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने मंगलवार देर रात राज्य से बाहर के 5 मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से जख्मी है। मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे। आतंकियों ने इस कायराना हमले को उस दिन अंजाम दिया, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक 27 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। इन सभी मजदूरों के नाम शेख कमरूद्दीन, शेख एमडी रफीक, शेख मर्सुलिन, शेख निजामुद्दीन और मोहम्मद रफीक है।
 
सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा
सुरक्षा बलों ने हादसे के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई है। इलाके में ट्रक ड्राइवर, कारोबारी और मजदूर आतंकियों के निशाने पर हैं। इससे पहले भी आतंकियों ने एक गैर कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। 
 
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही बौखलाए आतंकी ट्रक ड्राइवरों, कारोबारियों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं। इससे पहले भी आतंकियों ने एक नॉन-कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। पिछले 15 दिनों में आतंकवादियों ने 4 ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आए 6 मजदूरों की हत्या कर चुके हैं।
 
मुख्यमंत्री ममता ने मजदूरों की हत्या पर दुख जताया
इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मजदूरों की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर में हत्या से हम स्तब्ध और दुखी हैं। मुर्शीदाबाद के पांच मजदूरों की जान चली गई है। हमारे शब्द मृतकों के परिवारों के दुख को दूर नहीं करेंगे। हम इस दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ हैं। परिवार वालों की हर संभव मदद की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS