ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
श्रीनगर पहुंचा यूरोपीय यूनियन सांसदों का प्रतिनिधिमंडल, सेना मुख्यालय में होगी पहली बैठक
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2019 2:51:21 PM
श्रीनगर पहुंचा यूरोपीय यूनियन सांसदों का प्रतिनिधिमंडल, सेना मुख्यालय में होगी पहली बैठक

श्रीनगर। यूरोपीय यूनियन सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल आज अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे श्रीनगर पहुंचा है। इस प्रतिनिधिमंडल में पोलैंड और फ्रांस से 6, ब्रिटेन के पांच, इटली के चार, जर्मनी के दो और चेक गणराज्य बेल्जियम, स्पेन व स्लोवाकिया के एक-एक सांसद हैं। यह प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करनेे के बाद कश्मीर घाटी में चुने हुए सरपंचों-पंचों, ब्लाक विकास परिषद के सदस्यों, कई राजनीतिक पार्टियों, सामाजिक संगठनों व स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात कर कश्मीर घाटी की जमीनी हकीकत जानेगा। अपने इस दौरे के दौरान यह प्रतिनिधिमंडल लद्दाख भी जाएगा।
 
बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उनके साथ मौजूद हैं।  एअरपोर्ट से इस दल को कड़ी सुरक्षा के बीच लंच के लिए ले जाया गया है। इसके बाद सेना के 15 कोर के मुख्यालय में इस दल के साथ सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इनकी बैठक होगी। 
 
आज श्रीनगर पहुंचकर प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सीधे होटल गये हैं और बताया जा रहा है कि इस दल का कुपवाड़ा दौरा फिलहाल टल गया है। यह दल आज सुबह ही दिल्ली से हवाई यात्रा के जरिए श्रीनगर के लिए रवाना हुआ था। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पूरी दुनिया में कश्मीर घाटी की गलत तस्वीर पेश करने वाले पाकिस्तान को बेनकाब करने के उदेश्य से ही भारत सरकार ने इस दल को जम्मू-कश्मीर व लद्दाख का दौरा करने की अनुमति दी है ताकि वह भी जान सकें कि जैसा कश्मीर में बताया जा रहा है, वैसा कुछ नहीं है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS