ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिवाली के बाद दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता हुई खराब, लेकिन पिछले सालों से बेहतर
By Deshwani | Publish Date: 28/10/2019 12:06:50 PM
दिवाली के बाद दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता हुई खराब, लेकिन पिछले सालों से बेहतर

नई दिल्ली। दिल्ली और उससे सटे नोएडा में सोमवार को दीपावली के एक दिन बाद प्रदूषण का स्तर बेहद खराब स्थिति में पहुंच गया है।‌ अगर पूरी दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक को देखा जाए तो यह 463 रहा। 

 
पार्टिकुलेट मैटर के हिसाब से पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 463 रहा। हवा में महीन कणों अस्तर धीरपुर में 553, मथुरा रोड पर 413, आया नगर में 477, आईआईटी दिल्ली में 483 पाया गया। 
 
हालांकि माना जा रहा है कि इस बार दिवाली बाद प्रदूषण का स्तर पिछले 3 सालों से कम रहेगा। इसके पीछे प्रमुख कारण हवा का बहाव है। इस बार लोगों ने दिल्ली में पिछले सालों के मुकाबले कम पटाखे जलाए। नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी निवासियों ने निर्धारित समय के अलावा भी पटाखे छोड़े। किसानों की पराली जलाने की घटनाओं में भी कमी आई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS