ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राजौरी में जवानों के साथ प्रधानमंत्री ने दिवाली मनाई, कहा-सुरक्षा बलों की बहादुरी से राष्ट्र सुरक्षित
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2019 11:07:09 PM
राजौरी में जवानों के साथ प्रधानमंत्री ने दिवाली मनाई, कहा-सुरक्षा बलों की बहादुरी से राष्ट्र सुरक्षित

रजौरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर के रजौरी चहुंचकर जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस दौरान उन्होंने उनके पराक्रम की प्रशंसा की। उन्हें मिठाइयां खिलाई।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, नियंत्रण रेखा की रक्षा में तैनात सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाने आज जम्मू कश्मीर के राजौरी पहुंचे। सैनिकों से सम्‍बोधन में प्रधानमंत्री ने भारतीय रक्षा बलों के पराक्रम की प्रशंसा की और कहा कि उन्‍हीं के दम पर ये सम्‍भव हुआ कि केन्‍द्र सरकार वो फैसले ले पायी जो असम्‍भव माने जाते थे। उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए सेना के साहस और शौर्य का उल्‍लेख किया और देश के लोगों की ओर से उत्कृष्ट सेवाओं के लिये उन्‍हें धन्यवाद दिया।
 

श्री मोदी ने यह भी कहा कि नई दिल्‍ली स्थित राष्‍ट्रीय समर स्‍मारक पर बड़ी संख्‍या में लोगों का पहुंचना यह दर्शाता है कि देश के नागरिक सुरक्षा बलों का कितना आदर करते हैं। प्रधानमंत्री ने भारतीय सुरक्षा बलों को आधुनिक और मजबूत बनाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया। उन्‍होंने यह भी कहा कि सरकार सैनिकों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को प्रतिबद्ध है।

 राजौरी से वापस लौटते समय श्री मोदी ने पठानकोट वायुसेना केन्द्र पर वायुसेना कर्मियों और सेना के जवानों के साथ बातचीत की।

यह संयोग है कि प्रधानमंत्री का दौरा इन्‍फैट्री दिवस समारोह के दिन हुआ। जो 1947 में जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तानी समर्थन से घुसपैठ करने वालों को वापस धकेलने के लिए पहले भारतीय दस्‍तों के मैदान में उतरने के दिन की याद के रूप में  मनाया जाता है। नियंत्रण रेखा की रक्षा में तैनात सेना के जवानों के साथ बातचीत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने सीमांत जिले के आर्मी ब्रिगेड मुख्‍यालय के लिए सीधी उड़ान भरी। सीमापार से लगातार शांति समझौते के उल्‍लंघन की घटनाओं को देखते हुए, सीमा पर ताजा स्थिति जानने के लिए उन्‍होंने वरिष्‍ठ सैन्‍य अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्‍होंने सीमा की रक्षा के लिए जवानों और अधिकारियों की तारीफ की।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS