ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू- कश्मीर में आखिर कब तक प्रतिबंध और इंटरनेट बैन जारी रहेगा: सुप्रीम कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2019 2:47:07 PM
जम्मू- कश्मीर में आखिर कब तक प्रतिबंध और इंटरनेट बैन जारी रहेगा: सुप्रीम कोर्ट

-अदालत ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन और केंद्र सरकार से पांच नवम्बर तक मांगा जवाब 
 
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन और केंद्र सरकार से पूछा है कि आखिर कब तक इलाके में प्रतिबंध और इंटरनेट बैन जारी रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को पांच नवम्बर को हलफनामे के जरिए साफ जवाब देनेऔर समय सीमा बताने का निर्देश दिया है।
 
सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अवलोकन का असर सीमा पार में भी होगा। केंद्र सरकार ने कहा कि वह रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रही है। तुषार मेहता ने कहा कि इंटरनेट शुरू करने का सीधा संबंध आतंकी घटनाओं की बढ़ोतरी से है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के 90 फीसदी इलाकों में लोगों की आवाजाही पर से रोक हटा लिया गया है।
 
पिछले 16 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान जवाब न दाखिल करने पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर सरकार को फटकार लगाई थी। जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा था कि हम प्रशासनिक आदेश देखना चाहते हैं। याचिकाकर्ताओं की ओर से कहा गया था कि राज्य में फोन पर पाबंदी के दौरान मोबाइल कंपनियों की ओर से पोस्टपेड कनेक्शन के बिल मांगे जा रहे हैं। तब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पाबंदी के दौरान के पोस्टपेड कनेक्शन के बिल माफ करने पर विचार करने का निर्देश दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS