ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हरियाणा विधानसभा चुनाव रूझान ने भाजपा में मचाई खलबली, खट्टर को शाह का बुलावा
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2019 1:35:39 PM
हरियाणा विधानसभा चुनाव रूझान ने भाजपा में मचाई खलबली, खट्टर को शाह का बुलावा

चंडीगढ़। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। चुनाव के दिलचस्प आंकड़े सामने आ रहे हैं। सूबे में 'अबकी बार 75 पार' का नारा देने वाली भाजपा रुझानों में बहुमत के आंकड़े से भी पिछड़ती नजर आ रही है। इन नतीजों ने पार्टी में खलबली मचा दी है, जिसके तहत भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने अपना सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाया गया है।
 
दरअसल शाह को आज ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था लेकिन हरियाणा के चुनाव रूझान देखते हुए वह इसमें शामिल नहीं हुए। अमित शाह और जेपी नड्डा आज दोपहर करीब 2 बजे दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। वहीं खट्टर भी दोपहर दो बजे तक वहां पहुंच जाएंगे। जिसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।
 
बता दें कि राज्य में सरकार बनाने की कवायद भी तेज होने लगी है। जेजेपी ने जहां सीएम पद की शर्त के साथ कांग्रेस को समर्थन का ऑफर दे दिया है। वहीं बीजेपी भी जेजेपी से संपर्क साध रही है। ये नतीजे खट्टर का कद तय करेंगे। अगर इस चुनाव में पिछली बार से ज्यादा सीटें आई उनका पार्टी में कद बढ़ेगा, वहीं अगर सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने उनके नेतृत्व पर भी सवाल उठ सकते हैँ। 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा में 47 सीटें जीतकर पार्टी ने अपने दम पर सरकार बनाई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS