ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2019 10:33:42 AM
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू

लखनऊ। प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलट के मतों की गिनती की जा रही है। मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुछ देर में रुझान आने लगेंगे। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि उपचुनाव से जुड़े सभी ग्यारह जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन ग्यारह में से नौ सीटें जीती थीं। वहीं रामपुर की सीट सपा और जलालपुर सीट पर बसपा ने जीत दर्ज की थी। 
 
प्रदेश में सहारनपुर जिले की 07-गंगोह, 37-रामपुर, अलीगढ़ जिले की 77-इगलास (अ.जा.), 175-लखनऊ कैन्टोनमैन्ट, कानपुर नगर की 212-गोविन्दनगर, चित्रकूट जिले की 237-मानिकपुर, 248-प्रतापगढ़, बाराबंकी जिले की 269-जैदपुर (अ.जा.), अम्बेडकरनगर की 280-जलालपुर, बहराइच की 282-बलहा (अ.जा.) तथा मऊ जिले की 354-घोसी सीट पर उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। 
 
इनमें गंगोह सीट पर 11, रामपुर सीट पर 07, इगलास सीट पर 07, लखनऊ कैन्टोनमैन्ट सीट पर 13, गोविन्दनगर सीट पर 09, मानिकपुर सीट पर 09, प्रतापगढ़ सीट पर 11, जैदपुर सीट पर 07, जलालपुर सीट पर 13, बलहा सीट पर 11 तथा घोसी सीट पर 11 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमायी थी। इस तरह उपचुनाव में कुल 109 उम्मीदवार सियासी मैदान में थे। प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को सुबह निर्धारित समय से आधे घंटे बाद 8:30 पर आरंभ हुई है। सबसे पहले पोस्टल बैलट के मतों की गिनती की जा रही है।
 
मऊ में घोसी सीट पर उपचुनाव को लेकर शरारा गांव के मंडली लेखपाल प्रशिक्षण केंद्र में मतगणना शुरू हो गई है। 14 टेबल पर 32 राउंड में मतों की गिनती होगी। प्रत्येक टेबल पर माइक्रो ऑब्जर्वर सहित तीन कर्मचारी तैनात हैं। सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू हुई है। अम्बेडकरनगर की जलालपुर में भी कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हो गई है। चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा पर उपचुनाव को लेकर मतगणना स्थल रामायण मेला परिषर में सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मतगणना स्थल पर मौजूद हैं। यहां 14 टेबल में  30 राउंड तक मतगणना के लिए 76 कर्मचारियों को लगाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS