ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव चुनाव: मोहन भागवत, नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2019 11:47:19 AM
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव चुनाव: मोहन भागवत, नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

मुंबई। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने सुबह-सुबह नागपुर में मतदान किया। मोहन भागवत ने मतदान करने के बाद लोगों से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। गडकरी ने अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया। यहां सुबह 10 बजे तक 5.77 फीसदी वोटिंग हुई है।

वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शुभा खोटे ने भी वोट डाला। शुभा खोटे ने अंधेरी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की। एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी मतदान किया। पवार बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने बीजेपी से गोपीचंद पाडलकर हैं।

राज्य की विधानसभा की 288 सीटों के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए कड़े सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इस चुनाव में  पहली बार वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन का उपयोग हो रहा है। राज्य की 46 निवार्चन क्षेत्रों के 96661 मतदान केन्द्रों पर करीब 1.35 लाख वीपीपैट मशीनें और 1.80 लाख ईवीएम लगाई गयी हैं और 1.27 कंट्रोल यूनिट तैनात किए गये हैं।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन है। इस चुनाव में सबसे खास ये है कि ठाकरे परिवार से पहली बार कोई शख्स चुनाव लड़ रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS