ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कश्‍मीर की तकदीर भारत और वहां के लोग तय करेंगे, दूसरे देश नहीं: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2019 1:34:58 PM
कश्‍मीर की तकदीर भारत और वहां के लोग तय करेंगे, दूसरे देश नहीं: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री मोदी सिरसा में विजय संकल्प रैली को आज संबोधित कर रहे हैं। सिरसा पंजाब से लगा हुआ है और यहां बड़ी संख्‍या में सिख समुदाय के लोग रहते हैं, इसलिए मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पंजाबी में की। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर और गुलाम कश्‍मीर को लेकर कांग्रेस की नीतियों पर भी जमकर प्र‍हार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कश्‍मीर को तबाही के रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया, लेकिन अब कश्‍मीर की तकदीर भारत और कश्‍मीर के लोग तय करेंगे। दूसरे देशों तय नहीं करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु श्री नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व का उल्‍लेख करते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण पूरा हो गया है। उन्‍होंने विभाजन के समय करतारपुर के पाकिस्‍तान में जाने को लेकर कांग्रेस पर‍ निशाना साधा, कांग्रेस ने एक-दो परिवारों के भरोसे कश्‍मीर को छोड़ दिया। दिल्‍ली की गद्दी के लिए कश्‍मीर का बर्बाद व तबाह नहीं किया जाएगा। अब वहां तारीख दुश्‍मन देशों में बैठे लोग तय नहीं कर सकते। दूसरे देश तय नहीं करेंगे। अब कश्‍मीर की तकदीर भारत और कश्‍मीर के लोग तय करेंगे।

प्रधानमंत्री ने अलगाववादियों पर बरसते हुए कहा कि बम-बंदूक के जोर पर पाकिस्तान से भेजे गए आतंकियों के दम पर दिल्ली में बैठी सरकार को डराया गया। कश्मीर में क्या होगा, यह आतंकी तय करते थे और देश के दुश्मनों के इशारों पर यहां नाचने का खेल शुरू होता था। मोदी ने कहा कि अब कश्मीर का कैलेंडर भारत तय करता है। देश के दुश्मन नहीं, क्योंकि अब वक्त बदल चुका है। कांग्रेस की गलत नीति व रणनीति ने देश को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने टैंपरेरी अनुच्छेद-370 लगाकर कश्मीर के लोगों का आतंवाद की तरफ मोड़ने का काम किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब जनता ने मोदी को पांच साल के लिए स्थायी बना दिया तो कश्मीर में टैंपरेरी अनुच्छेद-370 क्यों चलने देता और उसे एक झटके में खत्म किया गया।

पाकिस्तान को जाने वाले पानी को लेकर भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को कसूरवार ठहराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गलत नीति के कारण देश के किसानों के हिस्से का पानी पाकिस्तान जा रहा है। 70 साल तक कोई भी सरकार नहीं चेती कि किसानों के हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने से रोका जाए। प्रधानमंत्री ने मंच से आह्वान किया कि वे पाकिस्तान को जाने वाले पानी की एक-एक बूंद देश में लेकर आएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के यहां पहुंचने पर रैली में उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। वह पांच साल के अंतराल के बाद आज सिरसा आए हैं। वर्ष 2014 में मोदी ने सिरसा में जनसभा को संबोधित किया था। उनके यहां आते ही लाेगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। रैली मल्लेकां की अनाजमंडी में हो रही है। रैली के मंच पर सांसद सुनीता दुग्‍गल सहित कई नेता मौजूद हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS