ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2019 12:24:53 PM
आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों का एक दल आज सुबह ही उनसे पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंचा था। अधिकारियों ने बताया कि यहां एक स्थानीय अदालत के मंगलवार को केन्द्रीय जांच एजेंसी को मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से पूछताछ करने की अनुमति देने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम तिहाड़ जेल पहुंची। 
 
अदालत ने मंगलवार को ईडी को आवश्यकता पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति भी दे दी थी। केन्द्रीय जांच एजेंसी के जांचकर्ता सुबह करीब सवा आठ बजे उनसे पूछताछ करने पहुंचे थे। वे करीब दो घंटे तक परिसर में मौजूद थे। उन्होंने चिदंबरम से पूछताछ की और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उन्हें गिरफ्तार किया।  
 
अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी अब अदालत से उनको फिर से हिरासत में लेने की मांग करेगी। चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए थे। कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं। उन्हें इस मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS