ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया डील: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सीबीआई ने दाखिल किया जवाब, सुनवाई कल
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2019 3:19:30 PM
आईएनएक्स मीडिया डील: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सीबीआई ने दाखिल किया जवाब, सुनवाई कल

नई दिल्ली। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। सीबीआई ने कहा है कि चिदंबरम ने हाईकोर्ट के आदेश के जिस हिस्से को अपनी याचिका का आधार बनाया है वो हाईकोर्ट का अवलोकन है न कि फैसला। चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल यानि 15 अक्टूबर को सुनवाई करेगा।

 
दरअसल, हाईकोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि चिदंबरम के भागने की कोई आशंका नहीं है। सीबीआई ने हाईकोर्ट के इसी अवलोकन का विरोध किया है। पिछले 4 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी किया था। जस्टिस आर भानुमति की अध्यक्षता वाली बेंच ने सीबीआई को 14 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था।
 
पिछले 30 सितम्बर को दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। जस्टिस सुरेश कैत ने कहा था कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS