ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है हालात, सोमवार से बहाल हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2019 1:23:17 PM
जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है हालात, सोमवार से बहाल हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सरकार ने पोस्ट पेड मोबाइल फोन सेवा काे कश्मीर घाटी में कल से बहाल करने की तैयारी कर ली है। हालांकि प्री-पेड मोबाइल फोन सेवा के लिए अभी कुछ वक्त और लगेगा। लैंडलाइन फोन सेवा पूरे कश्मीर घाटी में सुचारू रूप से काम कर रही है। उधर, कश्मीर घाटी में जुमे के दिन हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के चलते शुक्रवार को लगाई गई पाबंदियां शनिवार को लगभग सभी इलाकों से हटा ली गई हैं। इसी बीच घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती बरकरार है। सड़कों पर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गईं। सुबह शाम दुकानें खुलने के साथ ही अब कई स्थानों पर बाजार भी खुलने लगे हैं। 
 
सरकार द्वारा पोस्टर जारी करने के बाद लोग अब बाजारों में अपनी बड़ी-बड़ी दुकानें भी खोलने लगे हैं। राज्य प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे पोस्टरों में लोगों को आतंकियों व अलगाववादियों से न डरने की सलाह दी गई है और अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बिना किसी डर के खोलने के लिए कहा गया है। राज्य प्रशासन द्वारा पर्यटन को लेकर एडवाइजरी वापस लेने के बाद पर्यटक भी अब कश्मीर घाटी में दिखने लगे हैं। घाटी में शिक्षण संस्थान शनिवार को भी खुले हैं। कार्यालयों में हाजिरी सामान्य से अधिक है। रेहड़ी फड़ी तथा ठेला लगाने वाले भी गली-मोहल्लों में नजर आ रहे हैं। 
 
कश्मीर की आम जनता भी एक दिन की पाबंदियों के बाद अपने रोजाना के कार्यो के लिए घरों से बाहर निकल रही है। इन सबके बावजूद जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है। कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबल सतर्क हैं। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव (प्लानिंग कमीशन) रोहित कंसल के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बाकी बचे हिस्सों में सोमवार दोपहर 12 बजे से पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल हो जाएंगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS