ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमित शाह मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली, अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2019 5:26:48 PM
अमित शाह मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली, अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी

अहमदाबाद। अमित शाह मानहानि मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज अहमदाबाद की कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन पर आरोप है कि जबलपुर (मध्य प्रदेश) की एक रैली के दौरान उन्होंने अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था। अब इस मामले की अगली सुनवाई सात दिसम्बर को होगी।
 
राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा के पार्षद ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मामला दायर किया है। इस मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था। शुक्रवार को मजिस्ट्रेट आरबी इटालिया ने उन्हें 10 हजार रुपये के बांड पर जमानत दे दी। कोर्ट में सुनवाई के बाद अहमदाबाद के एक रेस्तरां में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल एक साथ दिखे।
 
राहुल के आने से पहले एसपीजी व गुजरात पुलिस ने हवाई अड्डे से मेट्रो कोर्ट तक सुरक्षा का जायजा लिया। कांग्रेस नेता व सांसद अहमद पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि सत्ता में आने के बाद भाजपा अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है। इससे पहले गुरुवार को 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल ने खुद को निर्दोष बताया था।  
 
एडीसी बैंक मामले में भी हैं आरोपी
अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़े एक मामले में भी राहुल गांधी की पेशी होनी है। राहुल ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये बदले गए। अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। राहुल ने इसमें अमित शाह के शामिल होने का दावा किया है। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। इसी मामले में गैर हाजिर रहने पर रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ जमानती वारंट जारी हुआ है जिसमें 18 दिसम्बर को पेश होना है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS