ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप हों या कोई और कश्मीर पर किसी की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं: गृह मंत्री शाह
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2019 2:34:58 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप हों या कोई और कश्मीर पर किसी की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं: गृह मंत्री शाह

बुलढाणा। महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इतने सालों से हमारा स्टैंड रहा है कि हम कश्मीर मामले पर दूसरे देश की दखल नहीं चाहते, फिर चाहे वो अमेरिका के राष्ट्रपति हों या कोई और...मोदी जी ने साफ शब्दों में कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। इसमें दखल नहीं दीजिए। कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के साथ खड़े रहने वाले चीन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इशारों-इशारों में सख्त संदेश दिया। 
 
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत पहुंचने से ठीक पहले महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा पिछले कुछ सालों में हमारा स्टैंड साफ रहा है। हमलोग किसी भी मुल्क की दखलअंदाजी कश्मीर मुद्दे पर नहीं बर्दाश्‍त करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और राकांपा अपने-अपने परिवारों के लिए काम करती है जबकि भाजपा और शिवसेना के जहन में केवल देश का हित है।
 
रैली में कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि जब अनुच्छेद 370 पर बहस हो रही थी तब कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद कहते थे कि 370 हटाने से कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी। मगर मैं आज कांग्रेस के नेताओं को कहना चाहता हूं कि 370 हटने के बाद खून की नदियां क्या, खून का एक कतरा भी नहीं बहा है।
 
उन्होंने कहा बुलढाणा जिला न केवल विदर्भ और महाराष्ट्र के लिए बल्कि पूरे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह माता जीजाबाई की जन्मस्थली है। महाराष्ट्र में आगामी 21 तारीख को चुनाव होना है। दोनों खेमे चुनावी मैदान में खड़े हैं। एक ओर नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और शिवसेना है, दूसरी ओर एनसीपी और कांग्रेस है। विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि एनसीपी-कांग्रेस अपने परिवार के लिए चलने वाली पार्टी हैं जबकि भाजपा देश के लिए चलने वाली पार्टी हैं। महाराष्ट्र की जनता को तय करना है कि उन्हें कैसी पार्टी की सरकार चाहिए.
 
भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि 70 साल से आतंकवाद के कारण कश्मीर में 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गये। इसके बावजूद भी कांग्रेस और एनसीपी अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए 370 को हटाने का विरोध करती  रही। मगर भाजपा के लिए देश की सुरक्षा, हमारी सरकारों से ज्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए हमने 370 हटाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कह रहे हैं कि 370 हटाने से महाराष्ट्र वालों को क्या मतलब। मैं यहां की जनता को पूछना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हो ये आप चाहते हैं या नहीं? सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं देश की समग्र जनता चाहती है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना रहे।
 
शाह ने आगे कहा कि देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार 5 साल महाराष्ट्र में और मोदी जी की सरकार केंद्र में चली. इन 5 वर्षों में डबल इंजन ग्रोथ का फायदा महाराष्ट्र को मिला है और सर्वाधिक लाभ विदर्भ को हुआ है। कांग्रेस की जितनी भी सरकारें रहीं, सभी ने विदर्भ के साथ अन्याय किया था। भाजपा ने विदर्भ को न्याय दिलाने के साथ-साथ उसे विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है। हमने समग्र महाराष्ट्र का विकास किया है, यही हमारी संस्कृति है। पहले कहा जाता था कि विदर्भ में बिजली बनती है मगर यहां बिजली पहुंचती नहीं है, देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने समग्र विदर्भ में बिजली पहुंचाई है और 5 साल के अंदर उद्योगों के 2 रुपये प्रति यूनिट बिजली में छूट देकर उद्योगों को बढ़ावा देने की शुरुआत की है।
 
अमित शाह ने कहा कि भाजपा विदर्भ के विकास के लिए, महाराष्ट्र के विकास के लिए काम कर रही है। कांग्रेस और एनसीपी अपने बेटों के विकास के लिए काम कर रही है। शरद पवार, सुप्रिया सुले, अजीत पवार और उनके बेटे सभी मैदान में हैं। कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि क्यों भाई और किसी के पास टेलेंट नहीं है क्या? ये परिवारवादी पार्टियां महाराष्ट्र का विकास नहीं कर सकती हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस और एनसीपी का संस्कार है। मैं दावे के साथ आप सभी को कहता हूं कि मोदी जी और देवेन्द्र फडणवीस जी पर हमारे विरोधी भी भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते,  ऐसी पारदर्शी सरकारें देने का काम भाजपा ने किया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS