ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अमित शाह ने कहा- वोट बैंक की खातिर कांग्रेस-एनसीपी ने कश्मीर से 370 हटाए जाने का किया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2019 3:56:31 PM
अमित शाह ने कहा- वोट बैंक की खातिर कांग्रेस-एनसीपी ने कश्मीर से 370 हटाए जाने का किया विरोध

मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने वोट बैंक की खातिर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया था। गृह मंत्री ने कहा कि हमारे देश में दो विधान, दो संविधान नहीं चल सकते हैं, इसलिए मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को कश्मीर से उखाड़कर फेंक दिया है। उन्होंने पूरे देश को अखंडित और एकजुट रखने का काम किया है। शाह ने यह बात आज सांगली जिले में स्थित जत विधानसभा क्षेत्र में भाजपा गठबंधन उम्मीदवार विलासराव जगताप की प्रचार सभा में कही। 
 
गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद कहीं भी गोली तक नहीं चली है। इससे पहले की सरकारें कहती थीं कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद खूनखराबा हो जाएगा। आज कश्मीर में हालात सामान्य हैं। प्रधानमंत्री ने सरदार वल्लभभाई पटेल का सपना साकार कर दिया है। देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देना वाला पाकिस्तान दुनिया में अकेला पड़ गया है। कांग्रेस-राकांपा इसका विरोध करती हैं। अमित शाह ने कहा कि सांगली की जनता शरद पवार और राहुल गांधी से यह पूछे कि राष्ट्रहित से जुड़े सवालों का विरोध आखिर क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले जब भाजपा विपक्ष में थी तो राष्ट्रवाद के मुद्दों पर हमेशा सरकार के साथ रहती थी। 
 
शाह ने कहा कि महाराष्ट्र का विकास पिछले पांच साल में तेजी से हुआ है। इससे पहले की आघाड़ी सरकार ने अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में महाराष्ट्र के विकास को ठप कर दिया था। अब केंद्र व राज्य सरकार के डबल इंजन से राज्य की सभी लंबित परियोजनाओं को गति मिली है। महाराष्ट्र के जिन इलाकों में पानी नहीं मिल पाता था, वहां पानी पहुंचाने का काम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भी इस बाबत बात की है। शाह ने देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की और उन्हें विकासशील, सजग मुख्यमंत्री बताया और उनकी सरकार बनाने के  लिए मतदान करने की अपील की। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS