ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के चकिया में दो प्रवासी कामगारों की एक्सीडेंट में हुई मौत, बाइक पर सवार हो दिल्ली से जा रहे थे दरभंगा, रास्ते में हुई दुर्घटनामोतिहारी की पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तारदेश के अलग-अलग हिस्सो से रक्सौल आए 470 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइनरक्सौल शहर के नागारोड में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोतल नेपाली शराब व 2 किलो 700 ग्राम गांजा किया जप्तसमस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी में मिली लापता किशोर की लाशश्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्मपुणे से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौतसमस्तीपुर में फिर मिला सात कोरोना पॉजिटिव, जिले में 65 हुई पॉजिटिव की संख्या
राष्ट्रीय
भारत आएंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे अनौपचारिक शिखर वार्ता
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2019 1:35:34 PM
भारत आएंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे अनौपचारिक शिखर वार्ता

नई दिल्ली। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 11 अक्टूबर को भारत के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आर्थिक, कूटनीतिक और सामरिक मसले पर अहम द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह घोषणा की। शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री मोदी के साथ यह दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी।

मंत्रालय ने कहा कि ये वार्ता दोनों नेताओं को द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के व्यापक मुद्दों पर बातचीत जारी रखने का अवसर प्रदान करेगी। मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री के आमंत्रण पर 'पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना' के प्रमुख शी जिनपिंग अनौपचारिक शिखर वार्ता के 11-12 अक्टूबर को चेन्नई में होंगे। यह शिखर वार्ता चेन्नई के समीप प्राचीन तटीय शहर मामल्लपुरम में होंगी। मंत्रालय ने कहा के शिखर वार्ता के दौरान दोनों देश भारत-चीन विकास साझेदारी को गहरा करने पर विचार-विमर्श करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS