ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राफेल लाने आज फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पेरिस में दशहरे पर करेंगे 'शस्त्र पूजन'
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2019 11:54:58 AM
राफेल लाने आज फ्रांस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पेरिस में दशहरे पर करेंगे 'शस्त्र पूजन'

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज तीन दिवसीय यात्रा पर फ्रांस रवाना होंगे। रक्षा मंत्री कल लड़ाकू विमान राफेल की पहली खेप भी हासिल करेंगे। वह फ्रांस के मेरिगनाक में एक समारोह के दौरान राफेल विमानों की खेप प्राप्त करेंगे। इस दौरान फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लारेंस पर्ली भी मौजूद रहेंगे। रक्षा मंत्री विजयदशमी के अवसर पर वहां शस्त्र पूजा भी करेंगे।

इस मौके पर वह फ्रांस के रक्षा मंत्री के साथ सालाना रक्षा वार्ता में भी हिस्सा लेंगे। फ्रांस यात्रा के दौरान वे राफेल से भी उड़ान भरेंगे। राजनाथ 9 अक्टूबर को फ्रांस के रक्षा उद्योग के अधिकारियों को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि आठ अक्टूबर को दशहरा भी है और भारतीय वायुसेना दिवस भी। ऐसे में भारत में मिलने वाले राफेल की तारीख ऐतिहासिक हो सकती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS