ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सुरक्षा बलों ने जम्मू में बड़ी आतंकी साजिश को किया नाकाम, बस से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2019 2:01:49 PM
सुरक्षा बलों ने जम्मू में बड़ी आतंकी साजिश को किया नाकाम, बस से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद

जम्मू। खुफिया विभाग की सतर्कता के कारण आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो पा रहे हैं क्योंकि आए दिन आतंकियों से जुड़ा सामान बरामद किया जा रहा है। इसी क्रम में आज भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की किसी बड़े हमले की साजिश को नाकाम करते हुए जम्मू बस स्टैंड के नजदीक एक बस से 18 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की है। यह बस कठुआ जिले की बिलावर तहसील से जम्मू पहुंची थी। यह बैग बस के कंडक्टर को दिया गया था। विस्फोटक लाने वाले दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है। 

 
दरअसल खुफिया एजेंसियों को गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद जम्मू के सी थियेटर के नजदीक पहुंचते ही बस को सेना ने घेर लिया और तलाशी लेने पर उसमें से 18 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। यह विस्फोटक सामग्री पैकेट में बंद थी जिसे एक महिला ने बिलावर से ड्राइवर व कंडक्टर को जम्मू बस स्टैंड में ही एक व्यक्ति को देने के लिए कहा था। इसके लिए उन्हें 200 रुपये भी दिये गए थे। यह विस्फोटक सामग्री किसी बड़ी वारदात के लिए जम्मू में आतंकवादियों तक पहुंचाई जानी थी। इससे पहले कि यह विस्फोटक सामग्री ड्राइवर व कंडक्टर से आतंकी ले पाता कि उससे पहले ही सेना ने विस्फोटक सामग्री को अपने कब्जे में ले लिया। 
 
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार्रवाई होते देख वह व्यक्ति मौके से फरार हो गया होगा। सेना ने विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए ड्राइवर व कंडक्टर को पुलिस की एसओजी टीम को सौंप दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। सेना ने बरामद विस्फोटक सामग्री भी पुलिस को सौंप दी है। विस्फोटक सामग्री की जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार ड्राइवर व कंडक्टर की सूचना के आधार पर बिलावर में संदिग्ध महिला की भी तलाश की जा रही है।
 
प्रशासन ने इससे पहले सांबा और कठुआ जिले में आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया था। सूत्रों के अनुसार जम्मू, सांबा और कठुआ समेत कुछ जिलों में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी खास तौर पर सैन्य क्षेत्रों को निशाना बना सकते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS