ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से मांगा जवाब, अगली सुनवाई 14 नवंबर को
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2019 1:31:23 PM
अनुच्छेद 370 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से मांगा जवाब, अगली सुनवाई 14 नवंबर को

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले की कानूनी वैधता से जुड़ी चुनौतियों पर सुप्रीम कोर्ट के पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने आज सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सरकार से चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी। साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस मामले से जुड़ी अब कोई नई याचिका दाखिल नहीं की जाएगी।

 
कश्मीर बार एसोसिएशन ने कहा कि वह अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ अलग एक याचिका डालना चाहते हैँ, जिस पर जस्टिस रमन्न ने कहा कि अगर हर कोई याचिका दायर करेगा तो यहां पर एक लाख याचिकाएं हो जाएंगी। जस्टिस रमन्न ने कहा कि हमारे पास इतना समय नहीं कि किसी भी याचिका को अलग से सुनें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS