ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्याज की बढ़ती कीमत होगी काबू, केन्द्र सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगई रोक
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2019 9:29:15 PM
प्याज की बढ़ती कीमत होगी काबू, केन्द्र सरकार ने प्याज के निर्यात पर लगई रोक

 
 नई दिल्ली। केन्‍द्र सरकार ने प्‍याज की  कीमतों पर रोक लगाने के उपाय शुरू कर दिए हैं। केन्द्र सरकार ने इसके लिए प्याज के निर्यात पर रोक लगा दी है। प्रतिबंध सभी किस्म के प्याजों पर लागू होगा।

 वाणिज्‍य मंत्रालय ने प्‍याज के निर्यात पर रोक संबंधी नीति में संशोधन कर यह फैसला लिया है।  केन्‍द्र सरकार राज्‍यों की मांग पर उन्‍हें भी प्‍याज की आपूर्ति कर रही है।
 
खाद्य और उपभोक्‍ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि सरकार प्‍याज की मांग को पूरा करने की व्‍यवस्‍था करेगी। अब तक पांच हजार टन प्‍याज की बिक्री मदर डेयरी से रियायती दर पर की जा चुकी है। दिल्‍ली में इसे 23 रुपये 90 पैसे प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जा रहा है। प्‍याज की सप्‍लाई बढ़ाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है ताकि उपभोक्‍ताओं को सस्‍ता प्‍याज खरीदने के लिए लंबी कतारों में न खड़ा होना पड़े।
प्याज की उपलब्धता के बारे में पता लगाने के लिए सरकार के संयुक्‍त सचिव स्‍तर के दो अधिकारियों ने महाराराष्ट्र के  किसानों, व्‍यापारियों और ट्रांसपोर्टरों से बातचीत की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS