ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कश्मीर के चार दिवसीय दौरे के बाद जम्मू पहुंचे गुलाम नबी ने कहा, कश्मीर के हालात खराब
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2019 6:35:06 PM
कश्मीर के चार दिवसीय दौरे के बाद जम्मू पहुंचे गुलाम नबी ने कहा, कश्मीर के हालात खराब

जम्मू। कश्मीर के लोगों का हाल जानने तथा लोगों से मिलने के बाद आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद जम्मू पहुंचे। उन्होंने कश्मीर के अपने चार दिवसीय दौरे के उपरांत मंगलवार को जम्मू स्थित अपने निवास के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर के हालात खराब हैं। उन्होंने कहा कि इन चार दिनों में वह जहां-जहां जाना चाहते थे, उन्हें जाने नहीं दिया गया। कश्मीर के बारे में उन्होंने अधिक बात करने से इंकार करते हुए कहा कि वह कश्मीर घाटी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गए थे और अपने दौरे की विस्तृत रिपोर्ट वह दिल्ली पहुंचकर कोर्ट में पेश करेंगे।
 
गुलाम नबी आजाद ने जम्मू स्थित अपने गांधी नगर के सरकारी आवास में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच पत्रकारों से उन्होंने थोड़े ही देर बात की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जम्मू-कश्मीर के चार जिलों का दौरा करने की इजाजत दी थी। इसी के तहत वह श्रीनगर, बारामूला और अनंतनाग का दौरा कर आज जम्मू वापस पहुंचे हैं। अब वह दो दिन जम्मू में ही रहेंगे। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि कश्मीर में सुधर रहे हालात के बारे में उनका क्या कहना है तो इस पर उन्होंने बड़े ही सख्त लहजे में कहा कि कश्मीर में हालात बहुत खराब हैं। वहां कुछ ठीक नहीं है। 
 
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 व 35 के समाप्त किए जाने तथा सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे गुलाम नबी आजाद रविवार को अनंतनाग तथा सोमवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में पहुंचे थे। उन्होंने जिला मुख्यालय के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS