ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, पीओके में पांच की मौत और 50 से अधिक घायल
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2019 6:20:48 PM
पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, पीओके में पांच की मौत और 50 से अधिक घायल

नई दिल्ली। पूरे उत्तर भारत में आज शाम को आये रिक्टर स्केल पर 6.3 के भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के जटलान क्षेत्र में था। इस भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान पाक अधिकृत कश्मीर में हुआ है। पीओके के मीरपुर में पांच लोगों की मौत होने और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई जगह सड़कें भी टूट गईं हैं। 

 
पूरे उत्तर भारत के साथ जम्मू-कश्मीर में भी मंगलवार की शाम को 4.31 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 होने के कारण लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल खुले में चले गए और काफी समय खुले में ही बिताया। यह झटके कुछ सेकेंड तक लोगों ने महसूस किए। धरती में कम्पन से घर व दफ्तरों में रखा सामान हिलने लगा तो लोग डर के मारे बाहर खुले में भागे और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई।
 
पाक अधिकृत कश्मीर के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटकों से काफी नुकसान हुआ है। सड़कों पर तबाही की तस्वीरें नजर आ रही हैं। अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। भूकंप के चलते कई सड़कें पूरी तरह से फट गईं हैं। इसके अलावा सड़क किनारे बड़ी संख्या में गाड़ियां भी पलटी हुई नजर आ रही हैं। 
 
जम्मू-कश्मीर में इस भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। इस वर्ष पहले भी कई बार जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं लेकिन रिक्टर स्केल पर 6.3 की तीव्रता वाला भूकंप इस वर्ष में पहली बार आया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS