ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनआरसी को लेकर ममता बनर्जी ने अमित शाह से की मुलाकात, कहा- बंगाल में नहीं इसकी जरूरत
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2019 4:35:06 PM
एनआरसी को लेकर ममता बनर्जी ने अमित शाह से की मुलाकात, कहा- बंगाल में नहीं इसकी जरूरत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर चर्चा की। शाह से मिलने के लिए दिन में एक बजे के करीब नार्थ ब्लाक पहुंची। ममता बनर्जी ने आधे घंटे की मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि केंद्र और राज्यों का मिलकर काम करना एक संवैधानिक जिम्मेदारी है।
 
मुख्यमंत्री ने बताया कि बातचीत के दौरान उन्होंने असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का मुद्दा उठाया और इस बारे में उन्हें एक ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि असम में जिन 19 लाख लोगों का नाम रजिस्टर में शामिल नहीं किया गया है उनमें हिन्दी भाषी, बंगला भाषी और गुरखा शामिल हैं। कई वास्तविक मतदाताओं के नाम भी इस रजिस्टर में नही है। इस वजह से उनके जीवन में अनिश्चितता आ गई है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विरोध जताया है।
 
ममता ने कहा कि गृह मंत्री ने पश्चिम बंगाल में नागरिकता रजिस्टर के बारे में कुछ नहीं कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में नागरिकता रजिस्टर की जरूरत नहीं है। दोनों नेताओं के बीच पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के बारे में भी चर्चा हुई।
 
मुलाकात के दौरान बंगलादेश से लगती सीमा से संबंधित विषयों पर भी बातचीत हुई। गृह मंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी की शाह से यह पहली मुलाकात है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें राज्य में कोयला परियोजना के उद्धाटन के लिए आने का निमंत्रण दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS