ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, 2 साल तक रखे जा सकते हैं कैद
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2019 4:59:55 PM
फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, 2 साल तक रखे जा सकते हैं कैद

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत गिरफ्तार करके उनके आवास को ही सब्सिडरी जेल घोषित किया गया है। इस दौरान फारूक अब्दुल्ला अपने ही घर में रहने को मजबूर हैं और इस बीच वह अपने किसी मित्र व किसी अन्य रिश्तेदार से नहीं मिल पाएंगे। इस बीच फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके 30 सितम्बर तक जवाब मांगा है। 

 
पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पिछले महीने 5 अगस्त से नज़रबंद हैं। सुप्रीम कोर्ट में एमडीएमके नेता वाइको के हैबियस कॉर्पस याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले ही रविवार को फारूक अब्दुल्ला पर पीएसए के तहत केस दर्ज किया गया है। इस एक्ट के तहत किसी भी शख्स को 2 साल तक बिना किसी सुनवाई के हिरासत में रखा जा सकता है। एमडीएमके नेता वाइको के हैबियस कॉर्पस याचिका पर ही आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके 30 सितम्बर तक जवाब मांगा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS