ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
इजरायल ने भारत को स्पाइस 2000 बिल्डिंग ब्लास्टर बमों की दी पहली खेप, बालाकोट में मचाई थी तबाही
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2019 1:03:12 PM
इजरायल ने भारत को स्पाइस 2000 बिल्डिंग ब्लास्टर बमों की दी पहली खेप, बालाकोट में मचाई थी तबाही

नई दिल्ली। इजराइल ने हवा से जमीन पर मार करने वाले स्पाइस 2000 बमों की पहली खेप भारत को सौंप दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय वायु सेना के ग्वालियर एयरबेस को इजराइल से स्पाइस -2000 बम बमों की पहली खेप मिल गई है।
 
बता दें कि स्पाइस 2000 वही बम है जिसका इस्तेमाल भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान जैश ए-मोहम्मद के ठिकानों पर किया था। भारतीय वायु सेना मिराज 2000 लड़ाकू विमान से इन बमों का इस्तेमाल करती है। 
 
भारतीय वायुसेना ने इजराइल के साथ 300 करोड़ रुपए कीमत के 100 स्पाइस बम खरीद को लेकर समझौता किया था। स्पाइस -2000 बम के 'बिल्डिंग ब्लास्टर' संस्करण भारत को मिलना शुरू हो गया है। इस बम को इजरायल की फर्म राफेल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड बनती है।  
 
बता दें कि भारतीय वायु सेना ने मार्क 84 युद्धक और बमों के साथ इजरायल के साथ 250 करोड़ रुपये से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो इमारतों को पूरी तरह से नष्ट कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना ने 100 से अधिक स्पाइस 2000 बमों की खरीद के लिए जून में इजरायल के साथ करार किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS