ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया डील: पी चिदंबरम की ईडी की हिरासत में जाने की मांग करने वाली याचिका खारिज
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2019 5:38:35 PM
आईएनएक्स मीडिया डील: पी चिदंबरम की ईडी की हिरासत में जाने की मांग करने वाली याचिका खारिज

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है। दिल्ली की अदालत ने चिदंबरम के प्रवर्तन निदेशालय के सामने आत्मसमर्पण की अपील को खारिज कर दिया है। इस फैसले के बाद अब चिदंबरम को तिहाड़ जेल में ही रहना होगा।
 
सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम की याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि हमें अभी चिदंबरम की हिरासत नहीं चाहिए। ईडी को जब हिरासत की जरूरत होगी तो वह कोर्ट में याचिका दायर करेगी। ईडी ने कहा था कि यह आरोपित तय नहीं कर सकता कि कब जांच एजेंसी उसको हिरासत में ले और कैसे जांच को आगे बढ़ाए।
 
चिदंबरम की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि अगर पहले इन्होंने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि गिरफ्तार करना चाहते हैं तो आखिर अब क्यों नहीं हिरासत में ले रहे, जबकि मैं न्यायिक हिरासत में रहना चाहता हूं। यह जान-बूझकर ऐसा कर रहे हैं, जिससे कि चिदंबरम जेल में रहें। सिब्बल ने कहा था कि अभियुक्त का कोर्ट में सरेंडर करने का हमेशा अधिकार रहता है। इसका मेहता ने विरोध करते हुए कहा था कि मैं एक अन्य एजेंसी का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। वो मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है। अगर कोई अभियुक्त यह तय करे कि उसे कब गिरफ्तार होना है तो उसके गंभीर परिणाम होंगे।
 
उल्लेखनीय है कि पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया डील के सीबीआई से जुड़े मामले में पिछली 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद चिदंबरम की ईडी हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई गई। 5 सितंबर को कोर्ट ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ने चिदंबरम की गिरफ्तारी की मांग की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS