ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
ऑड-ईवन स्कीम पर बोले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, नहीं थी इसकी जरूरत
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2019 4:42:02 PM
ऑड-ईवन स्कीम पर बोले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, नहीं थी इसकी जरूरत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन पॉलिसी को लागू किए जाने के फैसले पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने असहमति जताई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की सड़कों पर निजी वाहनों के चलने को लेकर चार से 15 नवम्बर तक ऑड-ईवन पॉलिसी लागू करने की घोषणा की है। 
 
इस पर गडकरी ने आज नागपुर में कहा कि हमने जो रिंग रोड बनाया है, उससे दिल्ली शहर के प्रदूषण में बड़ी कमी आई है। अगले दो वर्षों में हमारी विभिन्न योजनाओं से दिल्ली प्रदूषण मुक्त हो जाएगी। नतीजतन दिल्ली में अब ऑड-ईवन पॉलिसी की जरूरत नहीं है। 
 
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान एवं हरियाणा जैसे राज्यों से आने-जाने वाले वाहनों को दिल्ली से परे रखने के लिए ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का निर्माण किया है। इससे ऐसे वाहन दिल्ली नहीं आते, जिन्हें अब तक अन्य राज्यों में जाने के लिए दिल्ली होकर जाना पड़ता था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS