ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मन को तबाह कर सकता है यह स्वदेशी मिसाइल
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2019 10:47:29 AM
एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मन को तबाह कर सकता है यह स्वदेशी मिसाइल

नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने  आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले में स्थित फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल सिस्टम का तीसरा सफल परीक्षण है जिसे तीसरी पीढ़ी की एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल के लिए सेना की जरूरत के लिए विकसित किया जा रहा है। 
 
डीआरडीओ के मुताबिक इस मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का निशाना अचूक है और दुश्मन के टैंक का पीछा करते हुए उसे तबाह कर देती है। इस मिसाइल वजन में इतना हल्का है कि इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। इसकी खासियत है कि यह दिन और रात दोनों समय में दुश्मन को तबाह करने का माद्दा रखता है। मैन पोर्टेबल एंटीटैंक गाइडेड मिसाइल के सफल परीक्षण की यह तीसरी श्रृंखला है। 
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने थर्ड जेनेरेशन मैन पोर्टेबल एन्टी टैंक मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ को बधाई दी है। वहीं इस सफल परीक्षण के साथ ही थल सेना के लिए थर्ड जेनेरेशन मैन पोर्टेबल एन्टी टैंक मिसाइल से खुद को लैस करने का मौका मिल गया है जिसकी उसे लंबे समय से दरकार थी।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में तीसरी पीढ़ी के एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल नाग का सफल परीक्षण किया था। नाग को भी डीआरडीओ ने विकसित किया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS