ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जितेंद्र सिंह ने कहा- अनुच्छेद 370 हटाना सबसे बड़ी उपलब्धि, पीओके हमारा अगला एजेंडा
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2019 10:56:15 AM
जितेंद्र सिंह ने कहा- अनुच्छेद 370 हटाना सबसे बड़ी उपलब्धि, पीओके हमारा अगला एजेंडा

जम्मू। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और 'हमारा अगला एजेंडा' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। ऊधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से चुनकर आने वाले जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, 'यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी. वी. नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है।'

 
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाना मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का देश के साथ संपूर्ण एकीकरण हो गया है। केन्द सरकार यहीं रुकने वाली नहीं है बल्कि हमारा अगला लक्ष्य पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में तिरंगा लहराना है। 
 
डॉ. सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने पर हो-हल्ला मचाने वाले पाकिस्तान का सच पूरी दुनिया के सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ बुरा व्यवहार हो रहा है और वहां हिन्दू बहन-बेटियों को जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराकर उनसे शादी रचाई जा रही है। भारत में अल्पसंख्यक पूरी तरह सुरक्षित हैं और विकास की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। 
 
कश्मीर मसले पर उन्होंने कहा कि यहां आतंकवाद अब चंद दिनों का मेहमान है। सीमा के अंदर और सीमा के पार देश के दुश्मनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई हो रही है। इसे तब तक जारी रखा जाएगा जब तक आतंकवाद पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की गोलीबारी से बचने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में अच्छे बंकर बन रहे हैं, जिनमें रसोई और शौचालय भी है।
 
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो पिछले 72 सालों में नहीं कर पाई हमने वह तीन महीने में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह शांति हो जाती है तो हम 72 घंटे में केंद्र शासित प्रदेश को फिर से राज्य बना सकते हैं। 
 
कश्मीर के नेता कब तक नजरबंद रहेंगे के सवाल के जवाब में डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा, 'मैं विश्वास दिलाता हूं कि यह 18 महीनों से कम ही होगा।' उन्होंने कहा कि कश्मीर बंद नहीं है बल्कि वहां पर सिर्फ प्रतिबंध हैं और कुछ हफ्तों में हालात ठीक होने पर इन्हें हटा लिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS