ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ट्विटर पर बढ़ा प्रधानमंत्री मोदी का दबदबा, पांच करोड़ के पार पहुंची प्रशंसकों की संख्‍या
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2019 2:08:39 PM
ट्विटर पर बढ़ा प्रधानमंत्री मोदी का दबदबा, पांच करोड़ के पार पहुंची  प्रशंसकों की संख्‍या

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि ट्विटर पर उनको फॉलो करने वाले प्रशंसकों की संख्या पांच करोड़ पहुंच गई है। मोदी जनवरी, 2009 से ट्विटर से जुड़े तब से लेकर अब तक उनके प्रशंसकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और उनको फॉलो करने वालों की संख्या पांच करोड़ पहुंच गई है। ट्विटर पर सक्रिय सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के फॉलोवर की संख्या तीन करोड़ 84 लाख है। जबकि भारत रत्न से सम्मानित महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की  संख्या तीन करोड़ 35 लाख है।
 
 
प्रधानमंत्री मोदी की तुलना में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर उनके फॉलोवरों की संख्या काफी कम है। ट्विटर पर एक करोड छह लाख लोग राहुल गांधी के फॉलोवर हैं। राहुल अप्रैल 2015 में ट्विटर पर सक्रिय हुए। ट्विटर पर प्रशंसकों के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल से भी काफी पीछे हैं। उनके फॉलोवर की संख्या सात लाख 44 हजार है।
 
हालांकि, ट्विटर पर प्रशंसकों के मामले में अमेरिका के राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी से अब भी काफी आगे हैं। ट्रंप के ट्विटर हैंडल पर उनके फॉलोवर की संख्या छह करोड़ 41 लाख है।  वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 10.8 करोड़ फॉलोवरों के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं। भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडलर पर फॉलोवरों की संख्‍या में भी इजाफा हुआ है। अब यह तीन करोड़ को पार कर गई है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के ट्विटर पर तीन करोड़ 84 लाख फॉलोवर हैं। जबकि भाजपा अध्‍यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फॉलोवरों की संख्‍या एक करोड़ 52 लाख है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS