ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया डील: चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सीबीआई रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ी
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2019 5:20:20 PM
आईएनएक्स मीडिया डील: चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सीबीआई रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ी

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी है। हालांकि सीबीआई का कहना था कि वह अब हिरासत नहीं चाहती है। ऐसे में चिदंबरम को आज न्यायिक हिरासत में जेल जाना पड़ सकता था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार के आदेश से यह तय हो गया है कि ट्रायल को क्या आदेश देना है। इस मामले पर अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी।

 
सुनवाई के दौरान आज सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ट्रायल कोर्ट के जज को फ़ैसला लेने देना चाहिए। उसमें सुप्रीम कोर्ट को दखल नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2 सितंबर को चिदंबरम के वकीलों ने जमानत याचिका पर कल ही फैसला लेने के लिए दबाव बनाया। गिरफ्तारी के 14 दिन बाद ही जमानत याचिका दायर की गई और वे चाहते हैं कि इस पर फैसला एक ही दिन में हो जाए। तब जस्टिस भानुमति ने कहा कि कोर्ट इस मामले पर विस्तृत सुनवाई नहीं करना चाहती है। अंतरिम आदेश को दो दिन और बढ़ाया जाए।
 
तुषार मेहता ने कहा कि उन्हें गलत निर्देश मिला था कि हिरासत की अधिकतम अवधि आज ही खत्म हो रही है। तब कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अब कोर्ट के आदेश में सही आदेश लिखा जाए। तुषार मेहता ने कहा कि सीबीआई अब हिरासत नहीं चाहती है। अगर कोई व्यक्ति न्यायिक हिरासत में नहीं जाना चाहता है तो ये कोर्ट आदेश क्यों पारित करे। जस्टिस भानुमति ने सिब्बल और सिंघवी से कहा कि वे ट्रायल कोर्ट में जमानत याचिका पर जोर नहीं देंगे। सिब्बल और सिंघवी ने कहा कि वे 5 सितंबर तक इंतजार करेंगे और तब तक जमानत याचिका पर जोर नहीं देंगे। 
 
तुषार मेहता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को ट्रायल कोर्ट के लंबित मामले को नियंत्रित नहीं करे। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को 5 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेजने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि 5 सितंबर तक चिदंबरम के वकील ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जोर नहीं देंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS