ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर: घाटी में सामान्य होते हालात के बीच आतंकियों ने दी धमकी, कहा- दुकानदार अपनी दुकानें न खोलें
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2019 1:47:59 PM
जम्मू कश्मीर: घाटी में सामान्य होते हालात के बीच आतंकियों ने दी धमकी, कहा- दुकानदार अपनी दुकानें न खोलें

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के बाद से राज्य में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए। इसी बीच धारा 144  के तहत प्रतिबंध भी लागू कर दिए गए। जिसके बाद कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं। लेकिन शायद कश्मीर के सामान्य होते हालात आतंकियों को नहीं भा रहे हैं। वे बौखला गए हैं। अब वह लोगों को धमकियां देने लगे है। 

 
हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के आतंकियों ने स्थानीय लोगों और दुकानदारों को धमकी दी है कि अपनी दुकानें न खोलें तथा टैक्सी ड्राइवरों से कहा है कि टैक्सी न चलाएं। इसके अतिरिक्त स्थानीय लोगों को घर से बाहर न आने की धमकी भी दी गई है। इससे पहले लोगों में डर पैदा करने के लिए पिछले दिनों आतंकियों ने श्रीनगर में एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
 
आतंकी संगठन हिजबुल के नाम से एक खत जारी कर कहा गया है कि कश्मीर घाटी में कोई भी दुकानदार अपनी दुकानें न खोलें और बाजार बंद रहने चाहिए। इसके साथ ही वाहन चालकों को भी यह कहकर धमकाया गया है कि घाटी में चलने वाले वाहनों के नंबर आतंकियों के पास हैं, जिसके चलते वाहन चालक अपने वाहन घरों से बाहर न निकालें। इसी बीच आतंकियों ने स्कूलों को लेकर भी चेतावनी जारी की है। पत्र में आगे कहा गया है कि कोई भी लड़की स्कूल जाती नहीं दिखनी चाहिए। 
 
उल्लेखनीय है कि धारा 370 हटने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, जिससे आतंकी अपनी किसी भी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं और बौखलाकर ऐसे फतवे जारी कर रहे हैं। 
 
गत गुरुवार को आतंकियों ने श्रीनगर में एक दुकानदार गुलाम मोहम्मद पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अब आतंकियों द्वारा यह खत जारी करने के बाद कश्मीर घाटी की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। इस बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि यहां के हालात बिल्कुल शांत हैं। कश्मीर घाटी में हालात पूरी तरह से काबू में हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि जो भी लोग फेक न्यूज फैला रहे हैं, हमने उनकी पहचान कर ली है। उन्होंने कहा कि  प्रक्रिया के तहत कानूनी उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि शांति भंग करने के लिए बनाई गई किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS