ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे जनरल बिपिन रावत, सीमा व आंतरिक सुरक्षा का लेंगे जायजा
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2019 6:31:28 PM
अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे जनरल बिपिन रावत, सीमा व आंतरिक सुरक्षा का लेंगे जायजा

श्रीनगर। थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत आज कश्मीर दौरे पर पहुंचे और उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार थलसेना प्रमुख कश्मीर पहुंचे हैं। उन्होंने पाक द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन व युद्ध की धमकियां देने के चलते सेना के प्रमुख कमांडरों से मुलाकात कर यह जानने की कोशिश कि यहां सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है या नहीं। 

राज्य प्रशासन ने आज से कश्मीर घाटी समेत अन्य संवेदनशील इलाकों में फिर से धारा 144 लागू कर दी है। जुमे की विशेष नमाज को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने फिर से पाबंदियां लगाई हैं। अनुच्छेद 370 खत्म होने के 26वें दिन फिर से सामान्य जीवन प्रभावित हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अनुच्छेद 370 को खत्म करनेे बाद गुरुवार को पहली बार लद्दाख का दौरा किया था। वह लेह में किसान, जवान व विज्ञान मेले के उद्घाटन अवसर पर पहुंचे थे। 
 
उन्होंने कहा था कि पीओके ही नहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का हिस्सा है। उन्होंने पाकिस्तान से पूछा था कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा ही कब था जो अब वह घड़ियाली आंसू बहाकर दुनिया को गुमराह कर रहा है। उन्होंने कहा था कि अब पाक से अगर कोई बात होगी तो केवल पीओके के मुद्दे पर।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS