ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यपाल सत्यपाल मलिक का ऐलान: जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियां होंगी उपलब्ध
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2019 11:03:23 AM
राज्यपाल सत्यपाल मलिक का ऐलान: जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियां होंगी उपलब्ध

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के बाद राज्य में जनहानि रोकने के लिए प्रतिबंध जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए हर कश्मीरी का जीवन मूल्यवान है और हम एक भी जीवन का नुकसान नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के बारे में फर्जी अफवाहें फैलाई जा रही हैं जबकि राज्य में प्रदर्शन के दौरान किसी की मौत नहीं हुई है। सरकार का प्रयास है कि राज्य में विकास के काम हों। उन्होंने कहा कि फोन और इंटरनेट का उपयोग हमारे द्वारा कम और आतंकवादियों और पाक समर्थकों द्वारा ज्यादा किया जाता है। यह हमारे खिलाफ इस्तेमाल होने वाला एक तरह का हथियार है, इसलिए हमने इसे रोका हुआ है। 

 
उन्होंने कहा कि हम कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी खोल रहे हैं और जल्द ही अन्य जिलों में भी कनेक्टिविटी खोलेंगे। सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियों की जगह खाली है और हम जल्द ही सभी सीटों को भरेंगे और युवाओं को इसके लिए आगे आना होगा। 
 
मलिक ने कहा कि धारा 370 खत्म करने से लेकर अब तक कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है, केवल कुछ हिंसक प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं, वे भी कमर की चोटों से नीचे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन में खाली पड़े  50 हजार पदों की नौकरियों के लिए युवाओं से अपील है कि वे पूरे जोश के साथ शामिल हों। आने वाले 2-3 महीनों में हम इन पदों को भर देंगे। 
 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि हालात धीरे-धीरे सामान्य होंगे, इसके लिए हमें किसी पर दवाब नहीं बनाना चाहिए। छह माह के भीतर जम्मू-कश्मीर में काफी ज्यादा काम होना है। केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों में इसके लिए बैठकें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि टेलीफोन लाइनें अभी बंद हैं और इससे कुछ दिन की परेशानी हैं, इसे कुछ दिन और झेल लें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS