ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सदन की कार्यवाही में सदस्य न उत्पन्न करें व्यवधान, इसके लिए बनेगी आचार संहिताः लोकसभा अध्यक्ष
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 6:43:34 PM
सदन की कार्यवाही में सदस्य न उत्पन्न करें व्यवधान, इसके लिए बनेगी आचार संहिताः लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि देश के सभी विधानसभा अध्यक्षों व विधान परिषदों के सभापतियों ने यह निर्णय किया है कि सदन की कार्यवाही बाधित न हो और कामकाज सुचारु रूप से हो, इसके लिए सदस्यों हेतु आचार संहिता तैयार किया जाएगा।

 
ओम बिरला की अध्यक्षता में आज संसद भवन परिसर में हुई एक बैठक में देश के 30 राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष एवं विधान परिषद के सभापति शामिल हुए। बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी विधानसभा अध्यक्ष एवं विधान परिषद के सभापतियों ने कहा कि सदन लोकतंत्र के मंदिर हैं और जनता के प्रति उनकी जवाबदेही है। सदन में कानून बनाते समय सार्थक चर्चा हो, लेकिन किसी भी कारण से सदन बाधित नहीं हो और कार्यवाही में कोई व्यवधान न उत्पन्न किया जाए। 
 
उन्होंने कहा कि सभी का यह मत है कि सदन की कार्यवाही में व्यवधान न उत्पन्न हो इसके लिए एक आचार संहिता तैयार की जाए। इसके लिए एक समिति बनाने का फैसला किया गया है जो सभी पक्षों से राय- मशविरा कर देहरादून में होने वाले पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के दौरान एक रिपोर्ट पेश करेगी और उसी दौरान इस बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS