ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रूस ने कश्मीर मामले पर खुलकर दिया समर्थन, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 4:51:39 PM
रूस ने कश्मीर मामले पर खुलकर दिया समर्थन, कहा- यह भारत का आंतरिक मामला

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के मसले पर जहां एक तरफ पाकिस्तान इसे अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहता है तो वहीं दूसरी तरफ उसे हर तरफ से निराशा हाथ लगी है। जबकि, भारत के पुराने दोस्त रूस ने कश्मीर मामले पर भारत की बातों का खुलकर समर्थन देते हुए कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है

 
भारत में रूसी दूतावास के उप प्रमुख रोमन बाबूसकिन ने आर्टिकल 370 पर बोलते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच रुस तक मध्यस्थता की भूमिका नहीं निभा सकता है जब तक कि उसे नहीं कहा जाता। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बंद दरवाजे की बैठक के दौरान हमने दोहराया कि कश्मीर भारत का एक आंतरिक मुद्दा है।
 
 
 
वहीं रूसी राजनयिक निकोले कुदाशेव ने कहा कि कश्मीर मसले को भारत और पाकिस्तान के बीच शिमला और लाहौर समझौते के तहत हल किया जा सकता है। हमारे विचार बिल्कुल भारत जैसे ही है। उन्होंने कहा कि नॉट फर्स्ट यूज (NFU) एटमी पॉलिसी भारत का एक घरेलू मामला है। हमें इस बारे में देखना और इंतजार करना होगा।
 
 
बता दें कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को रूस पहुंचे। जयशंकर की यात्रा से कुछ दिन पहले सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने रूसी समकक्ष निकोलाई पैत्रुशेव के साथ वार्ता की थी, जिसमें दोनों पक्षों ने संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और तीसरे पक्षों के गैर-हस्तक्षेप के सिद्धांतों के समर्थन को रेखांकित किया। मुलाकात के दौरान भी रूस ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने का समर्थन किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS