ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पवन कपूर होंगे यूएई में भारत के अगले राजदूत, पिछले 3 साल से इजरायल में रहकर निभाई अहम भूमिका
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 12:57:58 PM
पवन कपूर होंगे यूएई में भारत के अगले राजदूत, पिछले 3 साल से इजरायल में रहकर निभाई अहम भूमिका

नई दिल्ली। सरकार ने आज पवन कपूर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। वह 1990 कैडर के भारतीय विदेश सेवा अधिकारी नवदीप सिंह पुरी की जगह स्थान लेंगे, जो अक्टूबर 2016 से यूएई में भारतीय मिशन की कमान संभाल रहे हैं।

 
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार पवन कपूर को संयुक्त अरब अमीरात का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। कपूर इससे पहले तीन साल तक इजराइल में भारत के राजदूत रहे। वह प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय में भी विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे। 2010 से 2013 के बीच वह विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव के तौर पर कार्यरत थे। पवन कपूर अपने राजनयिक कैरियर में मॉस्को, लंदन और जिनेवा में भारतीय मिशन में कार्यरत रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS