ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 5:50:21 PM
अजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी अजय कुमार भल्ला को देश का नया गृह सचिव नियुक्त किया गया है। वह गृह सचिव राजीव गाबा की जगह लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली चयन समिति ने अजय कुमार भल्ला को नया गृह सचिव बनाए जाने पर अपनी मुहर लगा दी है। 

 
भल्ला 1984 बैच के असम-मेघालय कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह बतौर ऊर्जा सचिव भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। गृह सचिव के पद पर नियुक्ति से पहले वह गृह मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी सेवारत थे। गृह सचिव पद पर तैनात राजीव गाबा को कैबिनेट सचिव नियुक्त किए जाने के बाद से यह पद रिक्त हो गया था, इसलिए बुधवार को भल्ला को गृह सचिव के पद पर नियुक्ति प्रदान की गई। गृह सचिव के पद पर भल्ला का कार्यकाल अगस्त 2021 तक का होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS